विकास दुबे का रोल निभाने के लिए उत्साहित हूं: मनोज बाजपेयी

हिन्द सागर ब्यूरो : यूपी का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह को हुए एक एनकाउंटर में मारा गया। उनकी मौत के कुछ घंटों बाद ही चर्चा होने लगी कि एक्टर मनोज बाजपेयी इस गैंगस्टर का रोल करने वाले हैं। दरअसल हुआ यूं कि निर्माता संदीप सिंह ने सोशल मीडिया पर राय दी कि एक फिल्म बनना चाहिए जिसमें मनोज बाजपेयी को विकास दुबे का रोल दिया जाना चाहिए। बस इसी के बाद से ऐसा माहौल बना दिया गया कि फिल्म बन ही रही है और विकास का रोल मनोज बाजपेयी निभाने के लिए तैयार हैं। अब इस पूरे मामले पर मनोज ने अपनी बात कही है।

सुबह संदीप सिंह ने ट्विटर पर लिखा था ‘आज जो एनकाउंटर हुआ है वो किसी भी सिनेमाई अनुभव के परे है। मनोज बाजपेयी क्या ख्याल है… तुम्हारी अगली फिल्म में विकास दुबे का रोल करने के बारे में! तुम कमाल करोगे।’

इसके बाद मनोज ने ट्विटर पर ही लिखा कि यह गलत खबर है कि वो ऐसा कुछ कर रहे हैं। उसके बाद मनोज ने एक इंटरव्यू में कहा है ‘मैं काफी सुन रहा हूं इस बारे में कि लोग मेरे बारे में कह रहे हैं कि विकास का रोल करना चाहिए। अगर किरदार सही होता है और पटकथा बढ़िया मिलती है तो कोई भी असल किरदार को परदे पर पेश करना मजेदार होता है। जिस इंसान की बात हो रही है उसकी जीवन भी बहुत फिल्मी था और इसे परदे लाना वाकई वाकई रोचक होगा। देखते हैं आगे क्या होता है, मैं तो यह किरदार करने के लिए उत्साहित हूं।’ मनोज की बातों से साफ है कि अभी ऐसी कोई फिल्म बनाने की योजना नहीं है जो विकास दुबे की कहानी कहती हो लेकिन अगर उन्हें यह रोल ऑफर होगा तो वो इसे कर सकते हैं। मनोज फिलहाल तो अपनी नई फिल्म ‘भोंसले’ के लिए तारीफ पा रहे हैं।