एक वेटर ने दूसरे वेटर की चाकू मारकर की हत्या

हिन्द सागर, प्रमोद कुमार / डोम्बिवली: एक ही होटल में काम करने वाले दो बुजुर्ग वेटरों में शराब के नशे में खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें एक वेटर ने दूसरे वेटर की चाकू मारकर हत्या कर देने वाली दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मानपाड़ा पुलिस ने बताया कि यह घटना कल्याण शिल्फाटा रोड पर निलजे गांव के पास श्री अंबल होटल रॉयल में हुई।

मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में मारपीट करने वाले वेटर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी का नाम अविमन्नम अय्यदेवर (उम्र 70) बताया गया है। मृतक वेटर का नाम सीतप्पा उर्फ नटराजन (उम्र 60) है। आरोपी अविमन्नम और मृतक सीतप्पा एक साथ होटल में रह रहे थे, दोनों खून से लथपथ और बेहोश दिलचस्प बात यह है कि होटल बंद होने के बावजूद भी वह होटल में रहे।

होटल सुबह 6 बजे खुलता है और दोपहर 1:30 बजे बंद हो जाता है। फिर शाम 6 बजे खुलता है और रात 10 बजे तक चलता है। होटल का केयरटेकर सुशील महेशचंद्र पांडेय कोपरी प्लाजा निलजे गांव के कमरे में रहता है। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे होटल बंद करने के बाद कार्यवाहक सुशील निलजे स्थित अपने घर चला गया। आरोपी अविमन्नम और मृतक सीतप्पा होटल में शराब पी रहे थे तभी कुछ देर बाद शराब पीने के दौरान गाली-गलौज को लेकर दोनों में तीखी नोकझोंक हो गई।

शराब के नशे में होने के कारण दोनों की गाली-गलीज लड़ाई में बदल गई। लेकिन विवाद को सुलझाने के लिए होटल में कोई नहीं होने के कारण दोनों ने एक दूसरे पर लकड़ी के डंडों और चाकुओं से हमला कर दिया। हमले के दौरान आरोपी अविमन्नम ने अचानक सीताप्पा पर चाकू से वार कर दिया। सीतप्पा ने अविमन्नम को लकड़ी के डंडे से मारा होटल में हाथापाई खून बहने और बेहोशी की हालत में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना का खुलासा चौकीदार सुशील ने किया शुक्रवार की शाम चौकीदार ने होटल खोलकर प्रवेश किया।

फिर उसने एक कमरे में अविमन्नम दूसरे कमरे में सीताप्पा की होटल में खून से लथपथ पाया। यह देखकर सुशील डर गया। सीतप्पा, अविमन्नम बेहोश थे कोई जवाब नहीं दे रहे थे। दोनों के चेहरे पर पानी के छींटे डाले फिर भी वे सफाई के लिए नहीं आ रहे थे। सुशील को आश्चर्य हुआ कि क्या होटल लूट लिया गया है। कुछ देर बाद आरोपी अविमन्नम को होश आया उसने सुशील को बताया कि क्या हुआ ।

अविमन्नम ने सीताप्पा के शरीर पर लकड़ी के डंडे से प्रहार किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई। इस बात की भनक लगने के बाद सुशील ने इस मामले में मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। मानपाड़ा पुलिस ने अविमन्नम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया घायल अविमन्नम को इलाज के लिए ठाणे अस्पताल में भर्ती कर आगे की जांच शुरू कर दी है।