सेवानिवृत्ति के बाद सभी लाभ देने का आदेश


हिन्द सागर, मिराभाईंदर। मिराभाईंदर मे सेवानिवृत्त अधिकारियों और कर्मचारियों को लाभ व सुविधाएं देने का आदेश उपायुक्त मारुती गायकवाड़ दिया है।

ज्ञात हो कि मिराभाईंदर महानगर पालिका के कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाले लाभ और सुविधाओं के लिए मनपा में कई चक्कर काटने पड़ते हैं। इसमे कई महीने बीत जाते हैं। इसके लिए कई सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने प्रशासन से शिकायत की थी। इन्हीं शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मनपा के उपायुक्त मारुती गायकवाड़ ने सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के आदेश दिया हैं।

बताते चलें कि मीरा भायंदर महानगर पालिका के कई अधिकारी व कर्मचारी जल्द ही सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। इन कर्मचारियों को पेंशन भत्ता के साथ-साथ भविष्य निधि की राशि प्राप्त करने के लिए सेवानिवृत्ति के बाद कई महीनों तक इंतजार करना पड़ता था। लाभ पाने के लिए नगर पालिका में कई तरह के उपाय करने पड़ते थे। महाराष्ट्र सिविल सर्विस सेवा के अनुसार कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के आठ महीने पहले आवश्यक दस्तावेज जमा कराने का प्रावधान है। लेकिन नगर पालिका का स्थापना विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा था। इसलिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय पर लाभ नहीं मिल पाता था।
नगर सेवक अजीत पाटिल ने मांग की थी कि सेवानिवृत्ति के दिन ही पेंशन का भुगतान किया जाए क्योंकि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन का लाभ मिलने में देरी होती है। इस मांग को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम के उपायुक्त मारुति गायकवाड़ ने सेवानिवृत्ति के दिन सभी लाभ स्थापना विभाग को देने का आदेश दिया है।