“बच्चन बहू” बनते-बनते रह गयीं थी करिश्मा कपूर टूट गई थी अभिषेक की सगाई,

हिन्द सागर। करिश्मा कपूर (Karima Kapoor) बॉलीवुड के पॉपुलर परिवार यानी कि कपूर खानदान की बेटी हैं . कपूर परिवार से करिश्मा पहली बेटी हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर कदम रखा. 90 और 2000 के दशक में करिश्मा ने अपना ऐसा जादू चलाया था कि हर कोई उनका दीवाना हो गया था.

अपने समय में करिश्मा सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस में से एक थीं. करिश्मा ने 17 साल की उम्र में रोमांटिक ड्रामा प्रेम कैदी से बॉलीवुड में एंट्री ली. पहली ही फिल्म से करिश्मा ने अपना कमाल दिखा दिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने दिल तो पागल है, हम साथ-साथ हैं, बीवी नंबर 1, फिजा और राजा हिन्दुस्तानी जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं.

करिश्मा जितनी प्रोफेशनल लाइफ में सुर्खियों में रहीं, उतनी ही वह पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं.

बता दें कि करिश्मा, बच्चन परिवार की बहू बनने वाली थीं. उनकी और अभिषेक बच्चन की सगाई हो गई थी, लेकिन फिर अचानक ये सगाई टूट गई थी.

क्या हुआ था

बच्चन और कपूर परिवार वैसे पहले से ही रिश्तेदार हैं क्योंकि राज कपूर के नाति निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से शादी की है. रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी शादी के दौरान ही अभिषेक और करिश्मा के रिलेशनशिप की खबरें आने लगी थीं. दोनों कई साल तक साथ थे और फिर दोनों ने अपने रिश्ते को एक अलग मुकाम पर ले जाने का फैसला लिया. इसके बाद दोनों की सगाई की अनाउंसमेंट हुई. करिश्मा ने कहा था, ‘बच्चन परिवार का हिस्सा बनकर काफी अद्भुत महसूस हो रहा है.’ लेकिन किसे पता था कि ये अद्भुत एहसास ज्यादा समय तक नहीं रहेगी और दोनों की सगाई टूट गई.

वजह नहीं है कन्फर्म

उस वक्त सगाई के टूटने की वजह सामने नहीं आई थी. हालांकि कई अफवाहें जरूर उड़ी थी. कोस्मोपॉलिटन की रिपोर्ट के मुताबिक करिश्मा की मां बबीता को लगता था कि अभिषेक से ज्यादा करिश्मा अपने करियर में सफल हैं तो उन्होंने इस शादी को तोड़ने का फैसला लिया.

वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि करिश्मा को शादी के बाद करियर को छोड़ने को कहा जा रहा था इसलिए उन्होंने ये सगाई तोड़ने का फैसला किया.

अपनी-अपनी लाइफ में हैं अब बिजी

हालांकि अभी तक इसकी असल वजह नहीं पता चल पाई है. लेकिन दोनों अब अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं. अभिषेक ने इसके बाद ऐश्वर्या राय से शादी की और आज वह उनके और बेटी आराध्या के साथ लाइफ एंजॉय कर रहे हैं. वहीं करिश्मा ने संजय कपूर से शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए थे. आज करिश्मा सिंगल मदर हैं और बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं.