अंतर्राज्यीय गिरोह के 10 डकैत नालासोपारा से गिरफ्तार

पुलिस की सक्रियता के कारण वारदात से पहले ही डकैत गिरफ्तार

हिन्द सागर पालघर। नालासोपारा’ अपराध शाखा 3 ने पेट्रोल पप लूटने की योजना बनाने के आरोप मे एक अंतरराजीय गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। न्यायालय ने सभी आरापियो को 10 दिन की पुलिस हिरासत मे भेज दया है। आरोपियों मे॑ एक नेपाल का नागरीक है, वाकी 9 विहार के निवासी हैं और नंपाल की सीमा से सटे एक गांव मे रहते हैं।

अपराध शाखा के पुलिस निरैक्षक प्रमोद वढाख ने वताया कि यह गिरोह विगत कई सालो से लुट और डकैती की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। लूट के वाद यह गिराह अपने गांव चला जाता है और लूट क माल को नेपाल मे बेच देता है। माल को वेचन मे नेपाली नागरिक मदद करता था।

गिरोह ने अलग- अलग राज्यो मे सैकड़ों वारदात किया

बताया जाता है कि इस गिरोह ने विहार, दिल्‍ली, उत्तराखंड, तेलंगाना पश्चिम वंगाल सहित 10 से अधिक राज्यो में अब तक 100 से अधिक वारदात को अंजाम दिया है। बढ़ाख ने बताया कि इन पर नालासोपारा, विरार, मुंबई और थाना मे पहल से ही कई मामल दर्ज हैं। अगर आकडों की माने तो यह गिरोह अब तक 15 से 20 करोड़ की लूट कर चुका है।

बड़ी वारदात से पहले ही गिरफ्तार

पुलिस आयूक्‍त सदानंद दाते ने बताया कि यह गिरोह एक बड़ी वारदात को अजाम देने वाला था। पुलिस विभाग के वेहतरीन समन्वय से इन्हे गिरफ्तार किया गया है। अब गिरोह द्वारा किए गए पर्व की वारदात की गहनत से जाँच की जाएगी। गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यो के वारे मे भी पता किया जा रह है|