वर्षों की भांति इस वर्ष भी बस्ती महोत्सव का आयोजन

बस्तीः विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बस्ती महोत्सव का आयोजन धूमधाम से होगा। स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी एवं कलाकारों के आपसी सहयोग से इसे यादगार बनाया जायेगा। यह बातें सांसद हरीश द्विवेदी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं। वे एबी बाजपेयी प्रेक्षागृह में आयोजन को ब्रीफ कर रहे थे। उन्होने कहा इस वर्ष बस्ती महोत्सव 3 दिन को होगा, जो 19 फरवरी से शुरू होकर 21 फरवरी को समाप्त होगा। आयोजन को स्थान और अवधि को लेकर संक्षिप्त किया गया है लेकिन भव्यता विगत वर्षों से कम नही होगी। इस अवसर पर बस्ती महोत्सव का थींम सांग और ‘कारवां संस्कृति’ का पोस्टर लांच किया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

चंदा निजी इच्छा पर

सांसद ने साफ किया कि महोत्सव में आर्थिक सहयोग देने के लिये आयेजन समिति कोई पहल नही करेगी। किसी की खुद की इच्छा है तो वह अपना योगदान दे सकता है। उन्होने कहा बेवजह आयोजन समिति को बदनाम करना उचित नही होगा। जो खुद चलकर आगे आयेगा समिति उसका सम्मान करेंगी। आपको बता दें पिछले साल चंदे की वूसली को लेकर प्रशासन पर आरोप लगे थे। दबाव देकर चंदा वूसल करने के मामले चर्चा में थे।

कोरोना योद्धाओं को समर्पित होगा आयोजन

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कोरोना काल में तमाम समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को मदद देकर सामाजिक सरोकारों को मजबूत करने में बस्ती जनपद को चर्चा में लाया था, साथ ही प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों ने महत्वपूर्ण योगदान देकर कोरोना के फेलाव को सीमित करने में योगदान दिया था। ऐसे लोगों को सम्मानित कर महोत्सव को प्रेरक बनाया जायेगा।

कोरोना गाइडलाइन का भी रखेंगे ध्यान

सांसद ने कहा कोरोना अभी गया नही है। यद्यपि वैक्सीन लग रही है, और तमाम जागरूकता, आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन का असर है कि कोरोना के बहुत कम मामले आ रहे हैं। फिर भी आयोजन स्थल पर गाइडलाइन का जितना संभव होगा पालन किया जायेगा। उन्होने आम जनता से भी अपील किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में महोत्सव में आयें लेकिन उचित दूरी, मास्क और सेनेटाइजर आदि का ध्यान रखें।

अतिथियों पर एक नजर

19 फरवरी को यानी पहले दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बस्ती महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद शाम को विविध सांस्कृतिक आयोजन होंगे। सांसद ने स्थानीय कलाकारों को महत्व देने की बात कहीं। 20 फरवरी को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी कार्यक्रम को खास बनायेगी। इसी दिन शाम को भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और भाजपा सांसद रविकिशन भी आयेंगे। 21 फरवरी को भाजपा सांसद एवं भोजपुरी फिलमों के सुपर स्टार मनोज तिवारी बस्ती महोत्सव को खास बनायेंगे। इसके अलावा सुनील योगी, गीतांजलि शर्मा, हर्षित सक्सेना, अनामिका अंबर, विकास बौखल, कामेडियन वीआईपी, हास्य कलाकार सुनील पॉल कार्यक्रम को यादगार बनाने बसती आ रहे हैं।

[contact-form-7 404 "Not Found"]

बसती महोत्सव में नृत्य, संगीत, काव्य पाठ, भक्ति और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों का आयोजन होगा। रोजाना शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। सरकारी योजनाओं कह झलकियों, उपलब्धियों के साथ ही गणेश वंदना, श्रीराम नृत्य नाटिका, बृज की होली, दुर्गा स्तुति, प्राइड ऑफ इण्डिया सहित अनेक आकर्शक कार्यक्रम होंगे। अंत में सांसद हरीश द्विवेदी ने अपील किया कि महोत्सव बसती का गौरव है। इसकी सफलता हर नागरिक की जिम्मेदारी है। इसे मिलजुलकर यादगार बनाना होगा। पत्रकार वार्ता में सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका, एडीएम वित्त एवं राजस्व मौजूद रहे।