चेन स्नैचिंग के मामले में 2 अरोपी गिरफ्तार

 

(चतुर्भजा पाण्डेय)
हिन्द सागर, मिराभाईंदर। मिरा-भाईंदर-वसई-विरार के हद मे आने वाले नवघर पुलिस स्टेशन द्वारा चैन स्नैचिंग के दो आरोपीयो को गिरफ्तार किया गया है।

ज्ञात हो की मयूरी दशरथ मेहतर नामक महिला जो भाईंदर पूर्व के बी.पी. क्रास रोड पर स्थित श्रीनाथ भुवन की रहने वाली थी, उसके द्वारा पुलिस को बताया गया कि काम करने के लिए बी.पी. रोड से गुजरते समय एक अज्ञात व्यक्ति ने जबरन उसके गले से 9.5 ग्राम सोने का मंगलसूत्र छीन कर फरार हो गया। महिला द्वारा इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद ठाणे के नवघर पुलिस स्टेशन में आईपीसी 702/2021 की धारा 392 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त परिमंडल 1 के अमित काले, सहायक पुलिस आयुक्त शशिकांत भोसले तथा नवघर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक मिलिंद देसाई के नेतृत्व में अपराध प्रकटीकरण दस्ते के अधिकारियों ने घटनास्थल व परिसर का निरीक्षण कर तकनीकी मामलों के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों आरोपी सगे भाई है। उनमे से एक साबिर खोबेरुल मंडोल (22) व दूसरा कादर खोबेरुल मंडोल (30) बताया जा रहा है। इन आरोपियों में से साबीर को इंद्रानगर झोपडपट्टी से तथा कादीर को खारी गाँव जय अंबे मंदिर के पास गणेश चरण बिल्डिंग से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं। आरोपियों से शक्ति से पूछताछ के बाद 4 अपराधों का खुलासा हुआ है। इन अपराधों को नवघर पुलिस ठाणे क्राइम रजि. क्रमांक 702/2021 भदवी की धारा 392, 34, भदवी की धारा 9539/2021 भदवी 392, 34, 694/2021भदवी की धारा 392, 34 113/2021 के अनुसार भदवी 420, 34, के अनुसार दर्ज किया गया है। वारदात की इस प्रकरण मे पुलिस उपायुक्त शशिकांत भोसले, सहा पुलिस आयुक्त मिलिंद देसाई, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, नवघर पुलिस स्टेशन के मार्गदर्शन में प्रकाश मसल, योगेश काले, संदीप ओहल, रवींद्र भालेराव, संदीप जाधव, यूनुस गिरगांवकर, अमित कुमार पाटिल की टीम ने अपराधियों को पकडने मे विजय हासिल किया। दोनों शातिर चोरो के पास से पुलिस ने चोरी के अलग-अलग घटनाओं से संबंधित जेवरात जप्त कर लिया है।